विदेश

अमेरिका में स्कूल खुलते ही 11 छात्र कोरोना पॉजिटिव, 260 स्टूडेंट और 8 टीचर क्वारंटाइन

अमेरिका में 260 छात्रों और आठ स्टाफ मेंबर्स को क्वारंटीन किया गया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जॉर्जिया प्रांत की राजधानी अटलांटा (Atlanta) के एक स्कूल के 11 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 260 स्टूडेंट और आठ टीचरों को क्वारंटीन (Quarantine) कर दिया गया है.

अटलांटा. अमेरिका में लॉकडाउन के बाद स्वास्थ्य विभाग के मना करने के बाद भी ट्रंप प्रशासन (Donal Trump Administration) ने स्कूल खोलने का फैसला किया और नतीजा यह सामने आ रहा है कि बड़ी संख्या में स्टूडेंट कोरोना वायरस (Coronavirus) की जद में आ गए. जॉर्जिया प्रांत की राजधानी अटलांटा (Atlanta) के एक स्कूल के 11 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 260 स्टूडेंट और आठ टीचरों को क्वारंटीन (Quarantine) कर दिया गया है.

11 छात्र पाए गए कोरोना पॉजिटिव

स्कूल प्रशासन ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से 11 छात्र और स्टाफ पॉजिटिव पाए गए. उसके बाद उन संक्रमित छात्रों के संपर्क में आनेवाले छात्रों और स्टाफ को दो हफ्तों के लिए क्वारंटीन में रहने को कह दिया गया. ये सभी छात्र प्राथमिक, माध्यमिक और हाई स्कूल के थे.

स्कूल खुलने के बाद स्टूडेंट के संक्रमण का पहला मामलाये घटना उस वक्त सामने आई जब लॉकडाउन के बाद नए सत्र के तहत स्कूलों को दोबारा खोलने का आदेश जारी किया गया. अभी स्कूल को खुले हुए एक सप्ताह भी नहीं हुए थे कि इस दौरान कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आ गया. 3 अगस्त को शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूलों को खोलने का फैसला किया गया था. शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को आदेश जारी कर स्कूलों के लिए हिदायतें दीं थीं. हालांकि महामारी के दौरान अभिभावकों और स्कूल प्रशासन के लिए ट्रंप सरकार का यह नया फैसला असहज करनेवाला था.

‘स्कूल खुलने के बाद मीडिया रख रहा है हम पर निगरानी’

एक सरकारी अधिकारी ने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि हम जानते हैं राष्ट्रीय मीडिया पूरे मुल्क में स्कूलों के दोबारा खुलने पर निगरानी रख रहा है. मगर हमारा फैसला इस बात पर निर्भर नहीं है कि न्यूयॉर्क में लोग क्या सोचते हैं और न ही हम अपनी छवि को लेकर चिंतित हैं बल्कि हमारा ध्यान बच्चों के लिए बेहतर करने पर है.

ये भी पढ़ें: अरब ने कहा-लेबनान की हर हाल में करेंगे मदद, तुर्की बेरूत पोर्ट के पुर्ननिर्माण के लिए तैयार

श्रीलंका: महिंदा राजपक्षे को रिकॉर्ड वोट मिले, आज चौथी बार लेंगे पीएम पद की शपथ

उन्होंने अपनी हिदायत में छात्रों के लिए मास्क पहनने की अहमियत उजागर करते हुए लिखा कि बहुत सारे छात्र पाबंदी से मास्क लगाते हैं. ये बात हमारे संज्ञान में है मगर हमें याद रखना चाहिए कि जब आप सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार नहीं रख सकते तो मास्क कितना जरूरी हो जाता है. स्कूल प्रशासन ने छात्रों को क्वारंटीन किए जाने की सूचना जारी करते हुए कहा कि घर में क्वारंटीन करनेवाले छात्रों को ऑनलाइन हिदायतें दी जाएंगी.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close