टेक्नोलॉजी

अब सिर्फ 15 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा आपका फोन, आ गई दुनिया की पहली 100W+ चार्जिंग टेक्नोलॉजी

0-50% सिर्फ 5 मिनट में चार्ज होगी बैटरी.

ये दुनिया का पहला 100W+ चार्जिंग सॉलूशन है, जो कि डिवाइस को 5 मिनट में 0-50% चार्ज करने का वादा करता है….

स्मार्टफोन प्रोसेसर बनाने वाली पॉपुलर कंपनी क्वालकॉल (Qualcomm) ने क्विक चार्ज 5 (Quick Charge 5) पेश कर दिया है. ये दुनिया का पहला 100W+ चार्जिंग सॉलूशन है, जो कि डिवाइस को 5 मिनट में 0-50% चार्ज करने का वादा करता है. इसके अलावा पता चला है कि फोन को फुल चार्ज करने के लिए सिर्फ 15 मिनट का टाइम लेगा. इससे पहले कंपनी ने जून 2017 में इसके पिछले वर्जन Quick Charge 4+ को भी लॉन्च किया, और अब ये ‘Quick Charge 5 के रूप में आया है.

सुपर क्विक चार्जिंग के अलावा टेक्नोलॉजी पिछले वर्जन के मुकाबले 10 फीसदी ज्यादा कूल और 70 फीसदी ज्यादा क्षमता के साथ आता है. फिलहाल यए टेस्टिंग फेज़ में है और उम्मीद है कि इस साल की तीसरी तिमाही तक ये टेक्नॉलजी फोन के लिए लॉन्च कर दी जाएगी. ये 2S बैटरी पैक को सपोर्ट करती है. इसे टेक्नोलॉजी को USB पावर डिलीवरी (USB-PD) और यूएसबी Type-C टेक्नोलॉजी के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

पहले के मुकाबले कितनी तेज़
क्विक चार्ज 5 टेक्नॉलजी 100W से ज्यादा की चार्जिंग क्षमता सपॉर्ट के साथ पेश की गई है, वहीं पुरानी टेक्नोलॉजी 45W पावर के साथ आती थी. ये 4000mAh की बैटरी को चार्ज करते समय 10 डिग्री तक कम गर्म करती है. ये पहली जेनरेशन की क्विक चार्ज तकनीक के मुकाबले 10 गुना ज्यादा दमदार है. यह एक नॉर्मल बैटरी को सिर्फ 15 मिनट में 0 से 100% तक चार्ज कर देती है. वहीं, क्विक चार्ज 4+ के ज़रिए 15 मिनट में सिर्फ 15% बैटरी चार्ज होती है.सपोर्ट की बात करें तो नई बैटरी चार्जिंग को लेकर कंपनी ने कहा है कि शुरुआती तौर पर ये सिर्फ स्नैपड्रैगन 865, स्नैपड्रैगन 865 प्लस प्रोसेसर और नेक्स्ट जनरेशन प्रीमियम और हाई टीयर स्नैपड्रैगन मोबाइल प्लेटफॉर्म्स को सपोर्ट करेगी. हालांकि, धीरे-धीरे कंपनी पहले के वर्जन के लिए लाएगी, जिसमें स्नैपड्रैगन 700 सीरीज और पिछले दूसरे वर्जन भी शामिल हैं.




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close