स्पोर्ट्स

अपने गेंदबाजों में ये खूबी देखना पसंद करते हैं कप्तान विराट कोहली, नवदीप सैनी ने किया खुलासा

Image Source : GETTY IMAGES
Captain Virat Kohli likes to see this quality in his bowlers, Navdeep Saini revealed

भारतीय गेंदबाजी अक्रमण की आज दुनियाभर में तारीफ होती है। भारत के पास तेज गेंदबाजों के रूप में ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार हैं, तो वहीं स्पिनर्स के रूप में युवजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा और आर अश्विन जैसे गेंदबाज हैं। विराट कोहली अपनी टीम में काफी युवा खिलाड़ियों को भी मौका देते हैं ताकी वह भारतीय आक्रमण को और मजबूत कर सकें। लेकिन क्या आप जानते हैं कि विराट कोहली अपने गेंदबाजों में क्या खूबी सबसे ज्यादा देखना पसंद करते हैं?

हाल ही में इसका खुलासा टीम के युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने किया है। सैनी ने बताया कि विराट कोहली को हां में हां मिलाने वाले गेंदबाज नहीं बल्कि अपनी प्रतिक्रिया देने वाले गेंदबाज पसंद है।

टाइम्स नाउ को दिए एक इंटरव्यू में नवदीप ने कहा ”विराट भैया हमेशा सुनते हैं। सबसे पहले वह उम्मीद करते हैं कि गेंदबाज टीम प्लान के हिसाब से बॉलिंग करे। लेकिन अगर यह काम नहीं करता तो वह बचाव के लिए आगे आते हैं। वह गेंदबाज के पास आते हैं और उसकी राय मांगते हैं। वह हमेशा गेंदबाजों की सलाह की सराहना करते हैं और यह बेहद जरूरी भी है।”

ये भी पढ़ें – बेयरस्टो और बिलिंग्स की तारीफ करते हुए कप्तान इयोन मोर्गन ने कह दी ये बात

नवदीप सैनी ने इसी के साथ बताया कि विराट कोहली हमेशा अपने गेंदबाजों की सुनते हैं और जरूरत पढ़ने पर ही उन्हें अपनी राय देते हैं। सैनी ने कहा ”विराट कोहली का यह स्वभाव बताता है कि वह एक विचारवान क्रिकेट हैं। वह यह जानते हैं कि वह क्या कर रहे हैं और आगे वह क्या करना चाहते हैं। इसलिए कोहली पहले आपके प्लान के बारे में सुनते हैं और इसके बाद अगर जरूरत हो तो अपनी राय देते हैं। वह हमेशा कहते हैं कि ऐसा कर सकते हैं, लेकिन अपने गेंदाबाजों की तरफ से भी अच्छा रिस्पॉन्स चाहते हैं। वह यह नहीं चाहते है कि हर कोई बस उनकी हां में हां मिलाए।”

सैनी ने भारत के लिए अभी तक 5 वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने अपनी तेज तर्रार गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है। सैनी के नाम इन दोनों फॉर्मेट में मिलाकर कुल 18 विकेट दर्ज हैं। सैनी आईपीएल में भी विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा है। सैनी ने आईपीएल में अभी तक कुल 18 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 11 विकेट झटके हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage




Source link

Tags

Related Articles

Back to top button
Close